Kolkata FF Kya Hai | कोल्कता एफएफ क्या है और कैसे खेला जाता है?

Kolkata FF Kya Hai:- कोलकाता फटाफट एक लॉटरी गेम है। जिसमें पैसे लगाकर डबल ट्रिपल किया जा सकता है। जिस तरह सट्टा मटका है ठीक उसी प्रकार कोलकाता का kolkata FF है।

kolkata ff kya hai

kolkata ff Time-Table

यह गेम सोमवार से शनिवार तक सुबह 10:00 बजे से रात 9:00 बजे तक चलता है और रविवार को सिर्फ चार बार गेम खेला जाता है। kolkata ff गेम 1 दिन में 8 बार चलता है। इसका Time-Table इस प्रकार है:-

10:35
12:05
1:35
3: 05
4:35
6:05
7:35
9: 05

Single kya hai

ये 1 से लेकर जीरो तक नंबर है। जिन्हें सिंगल बोला जाता है। उदाहरण 1,2,3,4,5,6,7,8,9,0. इन नंबर पर ही पैसे लगाए जाते हैं।

1 – एक्का
2- दुक्की
3-तिग्गि
4-चौआ
5-पंजा
6-छक्का
7-सत्ता
8-अठ्ठा
9- नौका
0- बिंदी

कैसे खेला जाता है गेम

अभी तक अपनी जाना है कि kolkata ff kya hai और यह गेम कितने दिन खेला जाता है और इसका रिजल्ट कब आता है। इसके साथ ही गेम को किन नंबर पर खेला जाता है। तो आइए आप जानते हैं गेम कैसे खेलते हैं।

आपके सामने 1 से लेकर 0 तक 10 नंबर है। अब आपको इनमें से किसी एक पर आप पैसे लगा सकते हैं।

जैसे आपने नंबर पांच पर आपने 10 रुपए लगाए और आपका यह नंबर खुल जाता है तो आपको 90 रुपए मिलेंगे। मान लिजिए आपने 5 नंबर पर 100 रूपए लगाए तो आपको 900 रूपए मिलेंगे।

आसान भाषा में आपने जिस नंबर पर जितना भी पैसा लगाया है उसका 9 से गुणा कर दे तो आपको पता चल जाएगा कि वह नंबर खुलने पर आपको कितने रुपए मिलेंगे।

पत्ती क्या होता है?

पत्ति 3 अंकों से मिलकर बनता है। जैसे 123, 345, 678, आदि। बत्ती जब बनता है तो उसमें पहले उनसे बड़ा दूसरा अंक और दूसरे अंक से बड़ा तीसरा अंक होता है। जैसे 1 से बड़ा 2 और 2 से बड़ा 3 व इससे बड़ा 4.

हर एक अंक की 22 पत्ती होती है। जैसे 1 की 22, 2 की 22 और 3 की 22. किस अंक की पत्ती है यह कैसे पता करें। इसके लिए आपको एक पत्ते में स्थित है 3 अंकों को जोड़ना होगा और जोड़ने पर जो अंक आएगा उसका दाया अंक जो होगा वह उसी की पत्ती होगी।

उदाहरण के लिए 456 एक पत्ती है। अब इसे जोड़ने पर 4+5+6= 15. यानी 456, 5 नंबर की पत्ती है। अगर 678 है तो 6+7+8=‌‌ 21 तो 678 1 नंबर की पत्ती है।

0 हो तो?

790- 7+9+0=16, 6 की पत्ती
690- 6+9+0=15, 5 की पत्ती

पत्ति पर कैसे खेलते हैं?

अब अगर आपने सिंगल की जगह पत्ती पर अपने पैसे लगाए हैं तो आपको 100 गुना ज्यादा पैसा वापस मिलेगा। उदाहरण के लिए आपने 567 पर एक रुपए लगाया तो आपको रूपए 100 मिलेंगे और अगर आपने रूपए 100 लगाया तो आपको रूपए 10000 मिलेंगे।

Kolkata FF में कितना पैसा लगा सकते हैं?

कोलकाता फटाफट गेम में आप ढाई रुपए और 5 रूपए तक लगा सकते है। इससे भी कम पैसे लगाना चाहते हैं तो आप इस गेम को नहीं खेल सकते हैं।

kolkata fatafat results कौन निकालता है?

किसी भी नंबर जान पत्ते के ऊपर जितना भी पैसा लगता है वह सब kolkata.ff के मेन ऑफिस में जाता है। और वो लोग देखते हैं कि किस नंबर पर कितना पैसा लगा है। इसके बाद तो किसी को मिली के अनुसार नंबर निकाल कर kolkata ff result बताते हैं।

Note: रिजल्ट आने से लगभग आधा घंटा पहले इसमें पैसे लगाने होते हैं। इसके बाद आप इसमें पैसे नहीं लगा सकते है।

कैसे खेल सकते हैं kolkata ff?

Kolkata FF या Kolkata fatafat सिर्फ वो लोग खेल सकते हैं जो कोलकाता के रहने वाले हैं। अगर आप इस गेम में पैसे लगाकर खेलना चाहते हैं तो आपको यह पता करना होगा कि आपके आसपास कहां पर kolkata.ff खेला जाता है। इसके बाद आप खेल सकते है।

Notice: इस पोस्ट में हमने आपको कोलकाता एफएफ के बारे में बताया है। इस खेल को पैसे लगाकर खेला जाता है इस लिए इसे खेलने की सलाह हम आपको नहीं दे रहे है। आप मनोरंजन के लिए चाहे तो खेल सकते है।

Kolkata ff kya hai पर निष्कर्ष

इस पोस्ट में हमने आपको Kolkata ff kya hai और कैसे खेला जाता है बताया। इसके साथ ही हमने आपको इस खेल के नियम भी बताएं है।

उम्मीद करते है की इस पोस्ट को पढ़ने के बाद kolkata fatafat को लेकर कोई सवाल नहीं होगा। लेकिन अगर कोई सवाल आपके मन में है तो आप हमसे कमेंट करके पूछ सकते है।

Read Also:

Akki

Hello friends my name is Akash Kumar. I am the founder of this blog. I am interested in reading and teaching people about technology and blogging. My objective is that I can provide you the best information. So that you too have complete knowledge about new technology and blogging.If you have any questions in your mind, you can ask us without hesitation. We will try to answer your question as soon as possible. ================================== नमस्कार दोस्तों मेरा नाम आकाश कुमार है। मै इस ब्लॉग का फाउंडर हूँ। मुझे प्रौद्योगिकी और ब्लॉगिंग के बारे में पढ़ना और लोगों को सिखाने में रुचि है। मेरा मकसद है की मै आपको अच्छी से अच्छी जानकारी उपलब्ध करा सकूँ। जिससे आपको भी नयी प्रौद्योगिकी और ब्लॉगिंग के बारे में पूरी जानकारी हो। यदि आपके मन में कोई सवाल हो तो आप हमसे बिना संकोच करे पूछ सकते है। हम जल्द से जल्द आपके सवाल का जवाब देने का प्रयास करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *