Dunki Movie Trailer: शाहरुख खान की नई फिल्म डंकी ने रणबीर कपूर की एनिमल को हराया

Dunki-movie-trailer

Dunki Movie: शाहरुख खान के लिए यह साल शानदार रहा। वह उन सितारों में से हैं जिन्होंने भारी सफलता का स्वाद चखा है। किंग खान एक तरह से छुट्टी पर थे और जब वह पहुंचे, तो उन्होंने बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। साल की शुरुआत शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ से हुई जो बॉलीवुड के इतिहास में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक बन गई। तब हमारे पास शाहरुख खान की जवान थी जिसने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी थी। फिल्म सितंबर में रिलीज हुई और शाहरुख खान ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया क्योंकि फिल्म ने पठान की संख्या को पार कर लिया। अब फैंस डंकी का इंतजार कर रहे हैं। शाहरुख खान अभिनीत राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित Dunki Movie क्रिसमस के दौरान रिलीज होने जा रही है और उम्मीद है कि यह साल 2023 की सबसे बड़ी फिल्म होगी।

कल डंकी के निर्माताओं ने शाहरुख खान की नई फिल्म का पहला ट्रेलर जारी किया। इसे डंकी ड्रॉप 4 नाम दिया गया है। जैसे ही ट्रेलर इंटरनेट पर आया, यह तुरंत वायरल हो गया और सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा। प्रचार और चर्चा इतनी अधिक थी कि डंकी ट्रेलर 24 घंटों में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला बॉलीवुड ट्रेलर बन गया। निशित शॉ द्वारा साझा की गई सूची के अनुसार, डंकी ट्रेलर को 58.5 मिलियन बार देखा गया। रणबीर कपूर की एनिमल इस वक्त बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है और इस मोर्चे पर वह डंकी से थोड़ा पीछे है। एनिमल ट्रेलर को 24 घंटे में 50.6 मिलियन व्यूज मिले थे। आदिपुरुष को 52.2 मिलियन व्यूज मिले, जबकि तू झूठी मैं मक्कार को 50.9 मिलियन व्यूज मिले।

Dunki movie Traier Review

Dunki-movie-trailer

Dunki Movie Trailer

शाहरुख खान के नेतृत्व वाली फिल्म डंकी का बेसब्री से प्रतीक्षित नाटकीय ट्रेलर आखिरकार डिजिटल प्लेटफॉर्म पर आ गया है। प्रतिभाशाली फिल्म निर्माता राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित यह फिल्म 21 दिसंबर, 2023 को बड़े पर्दे पर प्रदर्शित होने वाली है।

ट्रेलर मौज-मस्ती और भावनाओं का एक आशाजनक मिश्रण प्रस्तुत करता है, जो हिरानी की पिछली फिल्मों के अनुभवों की याद दिलाता है। 1995 में पंजाब के छोटे से शहर लाल्टू में स्थापित, कहानी हरदयाल सिंह ढिल्लों, जिसे हार्डी (शाहरुख खान) के नाम से भी जाना जाता है, एक पहलवान और उसके चार साथियों – मनु (तापसी), सुखी (विक्की कौशल), बुग्गू ( विक्रम कोचर), और बल्ली (अनिल ग्रोवर) – सभी लंदन की यात्रा पर निकलने के लिए उत्सुक हैं।
अंग्रेजी न जानने की चुनौती का सामना करते हुए, वे एक अंग्रेजी कोचिंग सेंटर में दाखिला लेते हैं लेकिन भाषा को समझने के लिए संघर्ष करते हैं। इस सबके बीच, वे गोलियों को सहते हुए और काफी दर्द और दबाव सहते हुए, अवैध रूप से लंदन जाने का साहसी निर्णय लेते हैं। उनकी यात्रा का संकल्प बड़े पर्दे पर सामने आता है।
ट्रेलर में हास्य और भावनाओं का एक संतुलित मिश्रण है जो निश्चित रूप से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देगा। शाहरुख खान एक और मनोरंजक परफॉर्मेंस देने के लिए तैयार हैं। रेड चिलीज एंटरटेनमेंट, राजकुमार हिरानी फिल्म्स और जियो स्टूडियोज के बैनर तले गौरी खान और राजकुमार हिरानी द्वारा निर्मित, फिल्म का संगीत प्रीतम द्वारा तैयार किया गया है। अधिक जानकारी के लिए हमारे साथ बने रहें।

डंकी मूवी – रिलीज की तारीख, कास्ट, ट्रेलर 

डंकी का ट्रेलर फिल्म के पात्रों और कहानी का परिचय देता है। एक करिश्माई शाहरुख खान ने शो में चार चांद लगा दिए, क्योंकि वह चार दोस्तों की कहानी सुनाते हैं जो विदेश जाने का सपना देखते हैं। तीन मिनट लंबे ट्रेलर में रोमांस, ड्रामा और एक्शन से भरपूर वर्णन की झलक मिलती है जो निश्चित रूप से आपको फिल्म के लिए और अधिक उत्साहित कर देगी। आइये देखें फिल्म की स्टारकास्ट क्या है?

Dunki Movie Budget

ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बात का खुलासा हुआ है कि ‘डनकी’ की प्रोडक्शन कॉस्ट मामूली 85 करोड़ रुपये है. हालाँकि, इस आंकड़े में शाहरुख खान, राजकुमार हिरानी, तापसी पन्नू और विक्की कौशल सहित प्रतिभाशाली कलाकारों की फीस शामिल नहीं है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब हम प्रिंट और प्रचार के खर्च के साथ कलाकारों के पारिश्रमिक को जोड़ते हैं, तो फिल्म का अनुमानित बजट लगभग 120 करोड़ रुपये है। शाहरुख खान की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक होने के बावजूद, ‘Dunki Movie’ कथित तौर पर हाल के वर्षों में उनकी सबसे कम बजट वाली परियोजनाओं में से एक है।

डंकी फिल्म के कलाकारों का हिस्सा कौन है?

Dunki-movie-trailer

Dunki Movie Trailer

Dunki movie में शाहरुख खान हरदयाल “हार्डी” सिंह ढिल्लों की भूमिका में नजर आएंगे। तापसी पन्नू इस फिल्म में कास्ट होने वाली दूसरी स्टार थीं। वह हार्डी के क्रश और दोस्त मनु की भूमिका निभाएंगी। विक्की कौशल भी फिल्म का हिस्सा हैं. उनके किरदार का नाम सुखी है, जो हार्डी के मित्र मंडली का हिस्सा है।
बोमन ईरानी अंग्रेजी शिक्षक गुलाटी की भूमिका में नजर आएंगे और विक्रम कोचर हार्डी के दोस्त बुग्गू लखनपाल की भूमिका निभाएंगे। अनिल ग्रोवर हार्डी के एक और अच्छे दोस्त बल्ली के रूप में नजर आएंगे। फिल्म में सतीश शाह, परीक्षित साहनी और ज्योति सुभाष भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। अफवाहें हैं कि दीया मिर्जा भी इस फिल्म का हिस्सा हैं।

डंकी की कहानी दिलचस्प क्यों है?

यह फिल्म पंजाब के एक गांव के दोस्तों के एक समूह के इर्द-गिर्द घूमती है। इंग्लैंड जाने का उनका साझा सपना है। हालाँकि, समस्या यह है कि उनमें से किसी के पास देश में उड़ान भरने के लिए वीज़ा या टिकट नहीं है। हार्डी उन्हें यूनाइटेड किंगडम, कनाडा और संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे देशों में प्रवेश करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली एक अवैध पिछले दरवाजे प्रवेश रणनीति “डोंकी फ़्लाइट” के माध्यम से उनके सपनों की भूमि पर ले जाने का वादा करता है। फिल्म कहानी बताती है कि कैसे दोस्तों का समूह अवैध रूप से इंग्लैंड पहुंचता है और घर लौटने के लिए उनकी लड़ाई होती है।

डंकी मूवी – रिलीज की तारीख, कास्ट, ट्रेलर 

डंकी का ट्रेलर फिल्म के पात्रों और कहानी का परिचय देता है। एक करिश्माई शाहरुख खान ने शो में चार चांद लगा दिए, क्योंकि वह चार दोस्तों की कहानी सुनाते हैं जो विदेश जाने का सपना देखते हैं। तीन मिनट लंबे ट्रेलर में रोमांस, ड्रामा और एक्शन से भरपूर वर्णन की झलक मिलती है जो निश्चित रूप से आपको फिल्म के लिए और अधिक उत्साहित कर देगी। आइये देखें फिल्म की स्टारकास्ट क्या है?

रिलीज़ की तारीख 21 दिसंबर 2023
भाषा नहीं
शैली एक्शन, कॉमेडी, ड्रामा
अवधि 2 घंटे 40 मिनट
ढालना शाहरुख खान , विक्की कौशल , तापसी पन्नू , दीया मिर्ज़ा , बोमन ईरानी , सतीश शाह, जेरेमी व्हीलर क्रिस के विक्रम कोचर
निदेशक Rajkumar Hirani
लेखक राजकुमार हिरानी, कनिका ढिल्लों, अभिजात जोशी
निर्माता राजकुमार हिरानी, गौरी खान
प्रोडक्शन हाउस जियो स्टूडियोज, राजकुमार हिरानी फिल्म्स, रेड चिलीज एंटरटेनमेंट, फिल्मसिटी
छायांकन सी.के. मुरलीधरन
संगीत Pritam

यह भी पढ़ें

Animal movie box office collection: रणबीर कपूर ने भारतीय सिनेमा को 400 करोड़ की पहली “ए” रेटेड फिल्म देकर रचा इतिहास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *