Tripti Dimri Movies: Bulbul से Animal तक जानिये तृप्ति की आने वाली फिल्मों के बारे में

Tripti-Dimri-movies

संदीप रेड्डी वांगा की नवीनतम फिल्म ‘Animal’ में जोया का किरदार निभाने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री Tripti Dimri X पर ट्रेंड करने वाली नवीनतम सेलिब्रिटी हैं। कारण? फिल्म में उनका अभिनय और मुख्य अभिनेता रणबीर कपूर के साथ उनका अंतरंग दृश्य। दोनों का एक-दूसरे के साथ इंटीमेट होने का वीडियो ऑनलाइन लीक हो गया है। हालाँकि रणबीर के किरदार की शादी गीतांजलि से हुई है, जिसे रश्मिका मंदाना ने निभाया है, लेकिन वह जाहिर तौर पर जोया के साथ रिश्ते में है। फिल्म की रिलीज से पहले रश्मिका और रणबीर के बीच फिल्म का एक और सीन भी वायरल हुआ था। हालाँकि, नेटिज़न्स दोनों दृश्यों पर विभाजित हैं, जिनमें से अधिकांश ने रणबीर के साथ तृप्ति की केमिस्ट्री की बेहतर सराहना की है। कई लोगों का यह भी मानना है कि तृप्ति भारत की नवीनतम ‘नेशनल क्रश’ हैं।

‘Animal’ से पहले तृप्ति कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। उन्होंने कॉमेडी फिल्म ‘पोस्टर बॉयज़’ से डेब्यू किया और ‘काला’ और ‘बबलुल’ जैसी फिल्मों में उनके प्रदर्शन के लिए सराहना भी मिली। हालाँकि, ऐसा लगता है कि रणबीर कपूर की ब्लॉकबस्टर फिल्म में उनका छोटा सा रोल उनके करियर को बदल देगा। तृप्ति डिमरी कौन है? Tripti Dimri movies, Biograpghy, age, career की और अधिक जानकारी के लिए नीचे दिये गए लेख को अंत तक पढ़ें।

Tripti Dimri Biography

Tripti-Dimri-movies

Tripti Dimri

तृप्ति डिमरी एक भारतीय अभिनेत्री हैं जो मुख्य रूप से हिंदी फिल्मों में दिखाई देती हैं। तृप्ति डिमरी एक नई भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं जो बॉलीवुड फिल्म उद्योग में अपने काम के लिए जानी जाती हैं। मॉडल से अभिनेत्री बनी तृप्ति डिमरी ने श्रेयस तलपड़े के निर्देशन में बनी 2017 की कॉमेडी फिल्म पोस्टर बॉयज़ से बॉलीवुड फिल्म उद्योग में मजबूत प्रवेश किया। इससे पहले, वह गुड अर्थ और संतूर सहित कई प्रसिद्ध ब्रांडों के विज्ञापनों में दिखाई दी थीं।
तृप्ति डिमरी ने 2017 में कॉमेडी पोस्टर बॉयज़ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। बाद में उन्होंने रोमांटिक ड्रामा लैला मजनू में अभिनय किया, जिसमें उन्होंने अविनाश तिवारी के साथ मुख्य भूमिका निभाई। दो साल बाद उन्हें अनुष्का शर्मा के साथ काम करने का अच्छा ऑफर मिला। Tripti Dimri को अन्विता दत्त की नेटफ्लिक्स अलौकिक थ्रिलर फिल्म बुलबुल में नायक के रूप में लिया गया था। फिल्म में उन्होंने बुलबुल का किरदार निभाया था। अपनी अद्भुत और असाधारण कहानी के साथ, यह एक बड़ी हिट और व्यावसायिक सफलता थी। इसके बाद तृप्ति डिमरी अपने आगामी होम प्रोडक्शन काला के लिए बुलबुल टीम के साथ फिर से जुड़ गईं।

Birth & Family

तृप्ति डिमरी का जन्म 23 फरवरी 1994 को दिल्ली में हुआ था। वह मूल रूप से उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग के एक छोटे से शहर नाग की रहने वाली हैं। वह दिनेश प्रसाद डिमरी और मीनाक्षी डिमरी की बेटी हैं। तृप्ति के पिता एयर इंडिया में काम करते हैं। जिसके चलते पूरा परिवार दिल्ली में रहता है। तृप्ति ने अपनी स्कूली शिक्षा डीपीएस फिरोजाबाद से की, जिसके बाद उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से मनोविज्ञान में स्नातक किया।

Career

Tripti Dimri हमेशा से फिल्म व्यवसाय में बड़ा नाम कमाना चाहती थीं। जब उनका करियर पहली बार शुरू हुआ तो उन्होंने टेलीविजन विज्ञापनों में काम किया। एक विज्ञापन जिसमें उन्हें दिखाया गया था वह भी ऑनलाइन लोकप्रिय हो गया। बाद में उन्होंने पुणे में भारतीय फिल्म और टेलीविजन संस्थान में अभिनय का अध्ययन किया। तृप्ति डिमरी की उम्र सिर्फ 24 साल थी जब उन्हें सनी और बॉबी देओल अभिनीत बॉलीवुड फिल्म पोस्टर बॉयज़ से बड़ा ब्रेक मिला। फिल्म में उन्होंने सहायक किरदार रिया का किरदार निभाया था।
इसके बाद तृप्ति ने इम्तियाज अली की फिल्म लैला मजनू में अभिनय किया। इस फिल्म में वह पहली बार मुख्य भूमिका में हैं। वह नवागंतुक अविनाश तिवारी के साथ फिल्म में दिखाई दीं। उन्हें नेटफ्लिक्स फिल्म बुलबुल में भी देखा गया है। इसके बाद तृप्ति डिमरी अपनी होम-प्रोडक्शन फिल्म काला के लिए बुलबुल टीम के साथ फिर से जुड़ गईं। रणबीर कपूर के साथ, वह संदीप रेड्डी वांगा की एनिमल में दिखाई दीं। फिल्म में तृप्ति डिमरी ने जोया रियाज का किरदार निभाया है। उन्होंने मार्च 2022 में आनंद तिवारी द्वारा निर्देशित और विक्की कौशल अभिनीत मेरे मेहबूब मेरे सनम की शूटिंग शुरू की। इस फिल्म से करण जौहर का धर्मा प्रोडक्शन भी जुड़ा हुआ है।

Tripti Dimri Movies

तृप्ति डिमरी ने असाधारण फिल्मों में अपने सम्मोहक अभिनय से फिल्म उद्योग में एक अमिट छाप छोड़ी है। Bulbul और Laila Majnu, एक क्लासिक प्रेम कहानी पर एक आधुनिक रूप है, जो उनकी बहुमुखी प्रतिभा और अभिनय कौशल का प्रदर्शन करती है। qala और Animal जैसी अपनी हालिया परियोजनाओं के साथ, तृप्ति ने दर्शकों को आकर्षित करना जारी रखा है और सिनेमाई परिदृश्य में एक उभरते सितारे के रूप में अपनी स्थिति मजबूत की है।

Name Tripti Dimri
Nicknam Tripti
Profession Actress, Model
Height 168 cm
Weight 65 Kg
Date of Birth 23 February 1994
Age 26 Years
Place of Birth Uttarakhand
Education Not Known
School Not Known
College / University Not Known
Personal Life –
Father Dinesh Dimri
Mother Not Known
Religion Hindu
Brother(s) / Sister(s) Not Known
Residence
Marital Status Unmarried
Boyfriend N.A.
Spouse N.A.
Debut film Poster Boys (2017) Hindi
Hobbies Adventure trip, Traveling
Net worth 2 Crore

Tripti Dimri Facts

  1. अभिनय उद्योग में आने से पहले, उन्हें गुड अर्थ, हिमालय फेसवॉश और संतूर जैसे ब्रांडों के विज्ञापनों में देखा गया था।
  2. डिमरी को पहले फिल्म लैला मजनू के लिए रिजेक्ट कर दिया गया था लेकिन मुंबई में हुए ऑडिशन में उन्हें चुन लिया गया।
  3. तृप्ति ने सनी और बॉबी देओल स्टारर फिल्म पोस्टर बॉयज़ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। जिसमें उन्होंने श्रेयस तलपड़े की गर्लफ्रेंड रिया का किरदार निभाया था।
  4. तृप्ति बचपन से ही रामलीला और थिएटर से जुड़ी रही हैं।
  5. तृप्ति को घूमना बहुत पसंद है। उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर उनकी कई ट्रैवलिंग तस्वीरें देखने को मिल जाएंगी.
  6. 2020 में,Tripti Dimri नेटफ्लिक्स फिल्म बुलबुल में बुलबुल की मुख्य भूमिका निभाई। अनुष्का शर्मा के प्रोडक्शन हाउस ने फिल्म का निर्माण किया।
  7. तृप्ति को पारंपरिक व्यंजन खाना पसंद है, खासकर फानू।
  8. उनके पसंदीदा अभिनेता अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, आमिर खान और ऋतिक रोशन हैं।
  9. तृप्ति हमेशा से ही ग्लैमर की दुनिया की ओर आकर्षित रहीं और उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की।

यह भी पढ़ें

Dunki Movie Trailer: शाहरुख खान की नई फिल्म डंकी ने रणबीर कपूर की एनिमल को हराया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *