Animal movie box office collection: रणबीर कपूर ने भारतीय सिनेमा को 400 करोड़ की पहली “ए” रेटेड फिल्म देकर रचा इतिहास

Animal movie Box office collection 2023: रणबीर कपूर की फिल्म एनिमल को बॉक्स ऑफिस पर शानदार शुरुआत मिली है। हमेशा की तरह, संदीप रेड्डी वांगा की फिल्म को आलोचकों ने भले ही नकार दिया हो, लेकिन फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर दुनिया भर के फिल्म प्रेमियों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। जैसा कि अनुमान लगाया गया था, एनिमल रणबीर के करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म बन गई है।
फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की है और एक दिन के भीतर फिल्म ने दुनिया भर में 100 करोड़ रुपये (1 अरब रुपये) का आंकड़ा पार कर लिया है। इतना ही नहीं, बल्कि इस फिल्म ने हिंदी फिल्म की सबसे बड़ी नॉन-हॉलिडे ओपनर बनकर इतिहास रच दिया है। पहले दिन, एनिमल ने दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर 116 करोड़ रुपये (1.16 अरब रुपये) कमाए, हालांकि, एनिमल शाहरुख खान की जवां के बाद दूसरे स्थान पर रही, जिसने पहले दिन 126 करोड़ रुपये (1.26 अरब रुपये) का कलेक्शन किया था। आइये Animal movie Box office total collection के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Animal Box Office Review

Animal-movie-Box-Office-Collection
Animal movie box office collection
रणबीर कपूर अभिनीत संदीप रेड्डी वांगा की नवीनतम अति-हिंसक एक्शन फिल्म, एनिमल, बॉलीवुड के साथ-साथ भारतीय सिनेमा में रिकॉर्ड फिर से लिखने के मिशन पर है। यह फिल्म साल की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है और रणबीर कपूर की फिल्म एनिमल को पूरे भारत और विदेशों में अभूतपूर्व ओपनिंग मिली है। यह फिल्म 1 दिसंबर को दुनिया भर में हिंदी, तेलुगु, तमिल, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज हुई। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कहर बरपा रही है और खूब समीक्षा कर रही है।
Animal Movie ने लेखक-समर्थित भूमिका में रणबीर कपूर की अभिनय क्षमता को उजागर किया। जबकि कई प्रशंसक, फिल्म प्रेमी और आलोचक फिल्म निर्माण, निर्देशन और बड़े पैमाने पर शानदार प्रदर्शन सहित अन्य पहलुओं की सराहना कर रहे हैं, फिल्म की लंबाई कथित तौर पर फिल्म के लिए एक खामी बन गई है।

Movie Review

पहले दिन सुबह के शो से ही दर्शकों के बीच इसका क्रेज साफ नजर आने लगा। यह जवान और पठान की लीग में आती है, जिसने मल्टीप्लेक्स के साथ-साथ सिंगल-स्क्रीन थिएटरों में भी अच्छा प्रदर्शन किया। कुछ जगहों पर, फिल्म ‘पठान’ से भी बेहतर ऑक्यूपेंसी के साथ चल रही है और कुल मिलाकर, एक जबरदस्त शुरुआत दर्ज की गई है, जो बॉलीवुड के इतिहास में शाहरुख खान की ‘जवान’ के बाद ही है।
सकारात्मक बातों की बात करें तो, रणबीर कपूर अभिनीत फिल्म अपने लक्षित दर्शकों, यानी युवाओं को आकर्षित करने में कामयाब रही है। इसे युवा दर्शकों से बहुत सराहना मिली है, और हां, फिल्म के दूसरे भाग के बारे में भी शिकायतें हैं, लेकिन कुल मिलाकर, इसे संदीप रेड्डी वांगा द्वारा एक शानदार मामला कहा जा रहा है।
प्रतियोगिता के बारे में बात करते हुए, सैम बहादुर इस एक्शन-ड्रामा के सामने किसी भी तरह का खतरा नहीं हैं क्योंकि विक्की कौशल अभिनीत फिल्म के लिए वर्ड-ऑफ-माउथ उतना अनुकूल नहीं है।

Animal Movie Review

नकारात्मक बातों की बात करें तो सबसे बड़ी कमी फिल्म की लंबाई है। हां, एनिमल कभी-कभी आपकी घबराहट को बढ़ा देता है, और मेरा विश्वास करें, 3 घंटे और 21 मिनट तक बड़े स्क्रीन पर एक गंभीर फिल्म देखना हर किसी के बस की बात नहीं है। यही वह कारक है जो रिपीट वैल्यू पर भी प्रभाव डालेगा। एक और नुकसान यह है कि सैम बहादुर की रिलीज के कारण स्क्रीन की संख्या प्रभावित हुई है, जो फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर अपनी पूरी क्षमता तक पहुंचने से रोक देगी।
पहले से ही, शो की संख्या प्रभावित हुई है क्योंकि प्रदर्शकों को एनिमल की अवधि के कारण अधिक शो आवंटित करना मुश्किल हो रहा है। इसलिए, इस बड़ी फिल्म को क्षमता संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, और यह देखना होगा कि क्या प्रदर्शक सैम बहादुर की जगह रणबीर कपूर अभिनीत फिल्म ले सकते हैं।

Movie Cast

फिल्म में रणबीर कपूर अर्जुन सिंह की भूमिका निभा रहे हैं और अनिल कपूर अर्जुन के पिता बलबीर सिंह की भूमिका निभा रहे हैं। विराज सुर्वे की भूमिका में बॉबी देओल फिल्म का एक आश्चर्यजनक तत्व हैं, और टीज़र से उनकी झलक ने फिल्म प्रेमियों को चौंका दिया। रश्मिका मंदाना अर्जुन सिंह की प्रेमिका और पत्नी गीतांजलि का किरदार निभाएंगी। इसके अलावा, एनिमल में तृप्ति डिमरी, शक्ति कपूर, प्रेम चोपड़ा, सुरेश ओबेरॉय, रवि गुप्ता, बब्लू पृथ्वीराज, सिद्धांत कार्निक, इंदिरा कृष्णन, उपेंद्र लिमये, सौरभ सचदेवा और मगंती श्रीनाथ जैसे अन्य कलाकार प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

Animal Box Office Collection Day

Animal-movie-Box-Office-Collection
Animal movie box office collection

“एनिमल” को दर्शकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली और यह बॉबी देओल और रणबीर कपूर दोनों के लिए सबसे बड़ी ओपनर फिल्म बन गई। फिल्म की गति लगातार बढ़ती रही, जिससे यह कुल मिलाकर दूसरी सबसे बड़ी ओपनर बन गई और तेजी से 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने की उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की।

Animal Day-wise Box Office Collection 
Day 1  Only India – ₹63 Crores & Worldwide – ₹116 Crores 
Day 2 67cr India 124cr  worldwide
Day 3 71 cr India

निस्संदेह “Animal” ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी है और सिनेमाई दुनिया में जबरदस्त सफलता साबित हुई है। रणबीर कपूर के दमदार प्रदर्शन के साथ फिल्म के अथक एक्शन ने दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींच लिया है। कुछ गंभीर आपत्तियों के बावजूद, फिल्म की वित्तीय सफलता स्पष्ट है, और यह देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले दिनों में यह कैसा प्रदर्शन जारी रखती है।

निष्कर्श

कुल मिलाकर, कुछ खामियों और लंबाई के मुद्दे के बावजूद, Animal Box Office पर सनसनी बन जाएगी, और उत्साह कुछ हफ़्ते या उससे अधिक समय तक जारी रहेगा। हिंदी पट्टी के अलावा, एक बड़ा हिस्सा दक्षिण भारतीय राज्यों से भी आएगा। उम्मीद है कि आगे चलकर फिल्म भारत में 400-415 करोड़ की नेट कमाई कर लेगी।
तो, रणबीर कपूर और संदीप रेड्डी वांगा द्वारा लिखे गए इतिहास को देखने के लिए तैयार हो जाइए क्योंकि यह जोड़ी भारतीय सिनेमा के इतिहास में 400 करोड़ की पहली ‘ए’ रेटेड फिल्म देने के लिए तैयार है!

यह भी पढ़ें

Apple Vision Pro की कीमत और खासियत

Leave a Comment

अनंत अम्बानी ने अपनी प्री वेडिंग में पहनी इतनी महंगी घड़ी नीता अम्बानी के इस हार की कीमत में हो जाएगी पूरे जिले के लड़के-लड़कियों की शादी PK-W vs SL-W Dream11 Prediction, प्लेइंग XI अपडेट अम्बानी को मिली धमकी पर मोदी सरकार का ऐक्शन क्या Thalapathy Vijay नजर आएंगे जवान मूवी में ?