Apple Vision Pro की कीमत और खासियत

Apple ने अपने Apple wwdc इवेंट में अपने कई प्रोडक्ट्स को लांच किया है. इनमे सबसे ज्यादा चर्चा का विषय Apple Vision Pro रहा. तो आईये जानते हैं इसकी खासियत और कीमत के बारे में.

Price and features of Apple Vision Pro

Apple Vision Pro एप्पल का पहला AR हेडसेट है. ये एक Multi वर्क हेडसेट है. जिसे ऐरो स्पेस अल्युमिनियम और गिलास से बनाया गया है. जिसकी वजह से इसका वजन बहुत कम है. लेकिन ये काम बहुत सारे करता है. इसमें MacBook में लगने वाला प्रोसेसर M2 और R1 चिप को लगाया गया है. तो अब आप इसी बात से समझ जाईये की ये कितना एडवांस है.

 

इसमें App Store के बहुत सारे Apps दिए हुए हैं. Apple Vision Pro में आप मूवी देख सकते हैं,फोटो खींच सकते हैं और वीडियो कॉल पर बात भी कर सकते हैं. खास बात ये है कि Video Play और Video Call आप 3D में कर सकते हैं.

कैसे होगा कंट्रोल

apple-vision-pro-features

ये एप्पल की नेक्स्ट लेवल की टेक्नोलॉजी है. क्योंकि इसे आप अपनी आवाज से और उँगलियों से कंट्रोल कर सकते हैं. इसके साथ ही आप इसे अपनी आँखों के इसारे से भी कंट्रोल कर सकते हैं. ठीक वैसे ही जैसे Iron Man सूट पहनने के बाद करता है.

Leave a Comment

अनंत अम्बानी ने अपनी प्री वेडिंग में पहनी इतनी महंगी घड़ी नीता अम्बानी के इस हार की कीमत में हो जाएगी पूरे जिले के लड़के-लड़कियों की शादी PK-W vs SL-W Dream11 Prediction, प्लेइंग XI अपडेट अम्बानी को मिली धमकी पर मोदी सरकार का ऐक्शन क्या Thalapathy Vijay नजर आएंगे जवान मूवी में ?