WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मैं कहां हूं

अगर आप जानना चाहते हैं कि “मैं कहां हूं” ( mai kaha hu )और अभी मैं कहां पर हूं तो हम आपको बताएंगे कि किस तरह आप अपने इन दोनों सवाल का जवाब आसानी से गूगल के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं।

टेक्नोलॉजी ने आज बहुत तरक्की कर ली है। आज हम voice command के जरिए अपने फोन से कई चीजें पता कर सकते हैं। इसके लिए गूगल असिस्टेंट आपके बहुत काम आएगा। इसी के माध्यम से आप पता कर सकते हैं कि मैं कहां हूं और अभी मैं कहां पर हूं। यानी आप अपने करंट लोकेशन का पता मिनट में लगा सकते हैं।

गूगल असिस्टेंट को करें एक्टिवेट

इसके लिए आपको अपने मोबाइल में सबसे पहले गूगल असिस्टेंट को एक्टिवेट करना होगा। गूगल असिस्टेंट को एक्टिवेट करने के बाद Hello Google बोले या होम की को होल्ड कर कर रखें।

ऐसा करने से आपका गूगल असिस्टेंट एक्टिवेट हो जाएगा और आप कुछ भी बोल कर सर्च कर सकते हैं और आपके सामने परिणाम भी जल्द ही आ जाएगा।

मैं कहां हूं गूगल से पूछें

उदाहरण के लिए अगर आपने गूगल असिस्टेंट को ऑन करके कहा कि मैं कहां हूं या अभी मैं कहां हूं तो गूगल असिस्टेंट तुरंत आप को आप की मौजूदा लोकेशन दिखा देगा।

इसी तरह आप और भी कई चीजें वॉइस सर्च के माध्यम से सर्च कर सकते हैं और जानकारी हासिल कर सकते हैं। गूगल असिस्टेंट के माध्यम से आप कई सारी चीजें कर सकते हैं जैसे किसी को कॉल करना, गाने सुनना, आज का मौसम और राशिफल देखना आदि।

निष्कर्ष

इस पोस्ट में हमने जाना कि “मैं कहां हूं” के बारे में आप कैसे गूगल असिस्टेंट के जरिए पता लगा सकते हैं।

Read Also

0x0 0x0

How To Screenshot On Mac (Pro, Air, iMac)। मैकबुक में स्क्रीनशॉट कैसे लें?

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
नीता अम्बानी ने अपने बच्चों को दिए हैं ये महंगे तोहफे 17 या 18 जून में से किस दिन है निर्जला एकादशी अनंत अम्बानी ने अपनी प्री वेडिंग में पहनी इतनी महंगी घड़ी नीता अम्बानी के इस हार की कीमत में हो जाएगी पूरे जिले के लड़के-लड़कियों की शादी PK-W vs SL-W Dream11 Prediction, प्लेइंग XI अपडेट