Skip to content

IND vs ENG 2nd Odi live : पहले बल्लेबाजी करेगा इंग्लैंड…

IND vs ENG 2nd Odi live : पहले एकदिवसीय मैच में 10 विकटों से शानदार जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं जिसके चलतें टीम इंडिया दूसरा मुकाबला खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं जोकि आज शाम 14 जुलाई को लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाएगा। दोनों टीमों के लिए IND vs ENG 2nd Odi मुकाबला अहम होगा क्योंकि जहां टीम इंडिया इस मुकाबले को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी, तो वहीं मेजबान टीम इंग्लैंड इस मुकाबले को हर हालत में जीतकर सीरीज में बनी रहना चाहेगी।

IND vs ENG Odi Series : भारतीय टीम 1-0 से आगे

इंग्लैंड दौरे पर आई भारतीय टीम T20 सीरीज अपने नाम करने के बाद अब उसकी नजर वनडे सीरीज पर टिकी है जिसमें टीम इंडिया ने 1-0 की बढ़त भी हासिल कर ली है। वहीं मेजबान टीम की बात करें तो वहां T20 श्रंखला की तरह ही इस मुकाबले में भी मुश्किल में नजर आ रही है क्योंकि आज होने वाले इस मुकाबले मैं मेजबान टीम इंग्लैंड को किसी भी हाल में जीत दर्ज करके सीरीज में बने रहना है।

IND vs ENG 2nd Odi पिच रिपोर्ट :

क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स के मैदान की पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए बेहतर साबित होती आई है। पिछले कई मुकाबलों की आंकड़ों की बात करें तो इस मैदान पर चौकों और छक्कों की बारिश होना तय है। श्री और गेंदबाजों के लिए भी बीच में काफी उछाल है जो उन्हें विकेट दिलाने में काफी मददगार होगा। बात करें टॉस की तो टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी का फैसला लेना पसंद करेगी तो वही चेस करने वाली टीम को भी इस पिच पर ज्यादा मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ेगा क्योंकि यह पिच चेस करने वाली टीम के लिए भी काफी मददगार साबित हुई है।

Lords-cricket-ground

IND vs ENG 2nd Odi में मौसम का हाल :

मौसम की हाल की बात करें तो इस वक्त इंग्लैंड में गर्मियों का मौसम है और मौसम विभाग के मुताबिक आज के इस मुकाबले में बादल तो छाए रहेंगे लेकिन बारिश की संभावना बिल्कुल भी नहीं है। लॉर्ड्स का मैदान लंदन में स्थित है जहां आज का अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है और यह क्रिकेट के लिहाज से काफी उपयुक्त माना जाता है।

ICC Ranking में भारतीय खिलाड़ियों का कारनामा, No1 पर पहुंचा ये खिलाड़ी…

इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर होगा दबाव :

पिछले मैच में इंग्लैंड टीम के बल्लेबाजों ने काफी निराश किया था जिसके फलस्वरूप इंग्लैंड को भारत से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। बात करें इंग्लैंड के बल्लेबाजी विभाग की तो उसके पास जेसन रॉय, जो रूट, बटलर, बेन स्टोक्स और बेयरस्टो जैसे घातक बल्लेबाज हैं जिनका रिकॉर्ड लॉर्ड्स के मैदान पर काफी अच्छा रहा है और इनमें से कोई एक भी बल्लेबाज अपनी फ्रॉम में वापस आ जाता है तो वह टीम इंडिया के गेंदबाजों के लिए मुसीबत बन सकता है। वही टीम इंडिया के गेंदबाजों को भी अपनी लय बरकरार रखनी होगी जिसकी बदौलत पहले मुकाबले में वह मेजबान टीम को अपने खिलाफ अब तक के सबसे न्यूनतम स्कोर पर रोक पायी थी।

Playing 11

INDIA

रोहित शर्मा (C), शिखर धवन, विराट कोहल, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (WK), रवींद्र जडेजा, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

ENGLAND

जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (WK&C), लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, क्रेग ओवरटन, डेविड विली, ब्रायडन कार्स, रीस टॉपली।

Dream 11 Team

Batsman :

  1. Rohit Sharma
  2. Suryakumar Yadav
  3. Rishabh Pant
  4. Jos Buttler
  5. Joe Root

Allrounder :

  1. Hardik Pandya
  2. Moeen Ali
  3. Brydon Carse

Bowler :

  1. Jasprit Bumrah
  2. Mohammed Shami
  3. David Willey

Must Read : महेंद्र सिंह धोनी की नेट वर्थ, कार और बाइक कलेक्शन…

nv-author-image

Ravi Kaushik

Leave a Reply

Your email address will not be published.