Salaar Box Office Collection: तेलुगु एक्शन थ्रिलर है प्रभास की ‘कमबैक फिल्म’

salaar-movie-box-office-collection

Salaar Box Office collection: “सालार” साल की सबसे बड़ी रिलीज है और आखिरकार यह सिनेमाघर में रिलीज हो गई है। अब फिल्म की कमाई की रिपोर्ट सामने आ गई है और इसने सभी को चौंका दिया है। सालार के विशाल फैनबेस ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड बनाए हैं। रिलीज से पहले इस फिल्म पर बुकमायशो पर 1.8 मिलियन का इंटरेस्ट था जो किसी भी फिल्म के लिए बहुत बड़ी संख्या है। शाहरुख खान की डंकी से क्लैश होने के बाद भी फिल्म ने कई रिकॉर्ड बनाए हैं। दोनों फिल्में सिनेमाघरों में टकरा चुकी हैं और दोनों ने अच्छा प्रदर्शन किया है।आइए नीचे फिल्म की नवीनतम कमाई रिपोर्ट पर एक नजर डालते हैं।

Salaar Movie Review

प्रशांत नील द्वारा निर्देशित, सालार साल की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। फिल्म की नाटकीय रिलीज से पहले, निर्माताओं ने 18 दिसंबर, 2023 को दूसरे ट्रेलर का अनावरण करके दर्शकों के उत्साह को बढ़ा दिया है। नवीनतम ट्रेलर भी एक्शन और हिंसा से भरपूर है, जो दर्शकों का इंतजार कर रही मनोरंजक कहानी की एक झलक पेश करता है।
हालाँकि, जिस चीज़ ने प्रशंसकों को और अधिक उत्साहित कर दिया, वह थी Salaar की पहली समीक्षा, जिसे हाल ही में सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) के एक सदस्य ने साझा किया था। फिल्म में प्रभास, पृथ्वीराज सुकुमारन और श्रुति हासन मुख्य भूमिका में हैं। यह 22 दिसंबर, 2023 को कई भाषाओं- हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है।
सालार दो दोस्तों की भावनात्मक कहानी और खानसार की दुनिया में उनकी यात्रा का वर्णन करता है। 2 घंटे और 55 मिनट की अवधि के साथ, यह अपने दर्शकों के लिए एक मनोरंजक और प्रभावशाली सिनेमाई अनुभव का वादा करता है। फिल्म को हाल ही में सीबीएफसी से ‘ए’ सर्टिफिकेट मिला है। गहन लड़ाई दृश्यों, भयानक हिंसा और रक्तपात पर सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद रेटिंग निर्धारित की गई थी।

Prabhas movie Salaar Box Office Collection

Day Box Office Earning
Day 1 (Friday) 110+ Crores INR
Day 2 (Saturday) TBA
Total Collection Till Now 110 Crores INR
प्रशांत नील द्वारा निर्देशित और प्रभास अभिनीत Action film salaar ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार शुरुआत की थी। भारत में पहले दिन इसकी कमाई 100 से 110 करोड़ रुपये के बीच रही, क्योंकि बहुत सारे लोग पहले से ही टिकट खरीद लेते हैं। रिलीज़ होने से पहले ही, फिल्म ने पूरे भारत में लगभग ₹60 करोड़ की कमाई कर ली थी, जिससे पता चलता है कि लोग इसे लेकर उत्साहित थे। अकेले तेलुगु में, इसने अग्रिम बिक्री में ₹3.5 करोड़ कमाए। हिंदी संस्करण की बुकिंग में भी 189% की बड़ी वृद्धि देखी गई, जिससे पता चलता है कि उत्तर भारत के लोग भी इसमें रुचि रखते थे।
ऐसा लगता है कि फिल्म की शुरुआत अच्छी रही है और विशेषज्ञों का मानना है कि आने वाले दिनों में भी यह अच्छा प्रदर्शन करती रहेगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि प्रभास की बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है, और प्रशांत नील सफल फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 के निर्देशन के लिए जाने जाते हैं। आलोचक फिल्म के रोमांचक वादे और प्रतिभाशाली कलाकारों की प्रशंसा कर रहे हैं। समीक्षाओं के आधार पर, सालार के भविष्य में अच्छा प्रदर्शन जारी रखने की उम्मीद है।

Day 1 Box Office Collection

Salaar ने अपने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त प्रभाव डाला और विभिन्न भाषाओं में कलेक्शन के मामले में सभी की उम्मीदों को पार कर लिया। फिल्म की पहले दिन की बॉक्स ऑफिस कमाई प्रभावशाली ₹110 करोड़ को पार कर गई, जिससे यह प्रशांत नील द्वारा निर्देशित और गतिशील प्रभास की एक्शन से भरपूर इस फिल्म की शानदार शुरुआत हुई। बुकिंग के माध्यम से उत्पन्न उत्साह एक बड़ी सफलता में बदल गया, जो प्रारंभिक अनुमानित सीमा ₹100 से ₹110 करोड़ को पार कर गया।
रिकॉर्ड-ब्रेकिंग डे 1 कलेक्शन न केवल प्रभास के अविश्वसनीय प्रशंसक आधार को दर्शाता है, बल्कि मुख्य अभिनेता और निर्देशक प्रशांत नील के बीच प्रभावी सहयोग को भी दर्शाता है, जो ब्लॉकबस्टर केजीएफ चैप्टर 2 के लिए जाने जाते हैं। सालार की असाधारण शुरुआत इसे बॉक्स में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में स्थापित करती है। कार्यालय, आने वाले दिनों में अत्यधिक सफल होने की संभावना का संकेत देता है।

Salaar Box Office Collection Worldwide

सालार ने विश्व स्तर पर, विशेषकर विभिन्न भाषा क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन किया। यह दुनिया भर में पाँच भाषाओं में रिलीज़ हुई: हिंदी, तेलुगु, अंग्रेजी, तमिल और कन्नड़। इसे कई भाषाओं में रिलीज़ करने से इसे बॉक्स ऑफिस पर बड़ी सफलता मिली। तेलुगु और हिंदी संस्करण विशेष रूप से लोकप्रिय थे, जिन्होंने बहुत पैसा कमाया और दिखाया कि भारत में लोग वास्तव में प्रभास को पसंद करते हैं।

प्रभास के साथ अद्भुत कलाकारों और प्रशांत नील के शानदार निर्देशन के कारण सालार ने तेलुगु और हिंदी में बड़ा प्रभाव डाला। लोगों को ये कॉम्बिनेशन बहुत पसंद आया और इसने बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई की। दुनिया भर में फिल्म की सफलता से पता चलता है कि बहुत से लोगों ने इसे पसंद किया और इसे विभिन्न भाषाओं में रिलीज़ करना एक स्मार्ट कदम था। यह सालार को एक बड़ी और सफल फिल्म बनाता है जिसे न केवल एक जगह बल्कि दुनिया भर में पसंद किया जाता है।

Movie Budget

सालार, वह एक्शन फिल्म जिसका हर कोई इंतजार कर रहा था, एक बड़े बजट के साथ बनाई गई थी, लगभग ₹300 करोड़ से ₹400 करोड़ के बीच। यह इसे अब तक की सबसे महंगी भारतीय फिल्मों में से एक बनाती है। निर्माताओं ने आधिकारिक तौर पर सटीक बजट नहीं बताया है, जिससे इस बात पर थोड़ा रहस्य जुड़ जाता है कि उन्होंने फिल्म पर कितना खर्च किया।

भले ही हम सटीक बजट नहीं जानते, लेकिन सालार ने पहले ही साबित कर दिया है कि वह पैसा कमा सकती है, खासकर सभी भाषाओं में पहले दिन 110 करोड़ से अधिक के प्रभावशाली कलेक्शन के साथ। फिल्म रिलीज होने से पहले ही लोगों को पसंद आ गई और काफी टिकटें पहले ही बिक गईं। इससे पता चलता है कि सालार अपनी रिलीज के बाद पहले कुछ हफ्तों में फिल्म बनाने में खर्च की गई रकम वापस कमा सकता है। अगर यह दर्शकों को इसी तरह आकर्षित करती रही, तो यह एक बड़ी सफलता बन सकती है, जिससे फिल्म बनाने वाले लोगों के लिए फिल्म में किया गया बड़ा निवेश सार्थक हो जाएगा।

Salaar Movie Review in Brief

मूवी नेम Salaar
निर्देशक प्रशांत नील
लेखक प्रशांत नील
निर्माता Vijay Kiragandur
मुख्य तारा Prabhas, Prithviraj Sukumaran
संगीत रवि बसरूर
उत्पादन कंपनी होम्बले फिल्म्स
रिलीज़ की तारीख 22 दिसंबर 2023
कार्यकारी समय 177 मिनट
देश भारत
भाषा तेलुगू
अन्य भाषाएं हिंदी, तमिल, कन्नड़, मलयालम
बजट ₹270 करोड़
दिन 1 उम्मीद ₹110 करोड़
हिट या फ्लॉप बड़ी हिट

यह भी पढ़ें

Tripti Dimri Movies: Bulbul से Animal तक जानिये तृप्ति की आने वाली फिल्मों के बारे में

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *