WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Page Authority Kya Hai और कैसे बढ़ाएं – पूरी जानकारी

page authority kya hai

आज हम इस पोस्ट में आपको बताएंगे कि Page Authority Kya Hai और और इसके कम या ज्यादा होने से आपकी वेबसाइट पर क्या प्रभाव पड़ता है। इसके साथ ही हम यह भी बताएंगे कि PA को किस तरह बढ़ाया जा सकता है।

page authority kya hai
           Page Authority Kya Hai

Page Authority Kya Hai

PA एक ऐसा स्कोर है जो यह बताता है कि SERP पर किसी भी वेबसाइट का पेज कितना अच्छा है। यह आकलन करने के लिए 1 से 100 तक score होता है। जिस पेज का score जितना ज्यादा होगा उस पेज की सर्च इंजन में Rank करने की छमता उतनी ज्यादा होगी।

Page Authority कैसे बढ़ाएं?

आपके पास आके किसी भी पेज को सर्च इंजन में ड्राइंग करने के लिए उसकी अथॉरिटी काफी मायने रखती है। इसलिए आपको तेज अथॉरिटी बढ़ाने के लिए कुछ काम करने होंगे जैसे
AMP का उपयोग करें
वेबसाइट पर अच्छा कंटेंट डालें

1. Do Follow और No Follow दोनों प्रकार के बैक लिंक बनाएं।

2. अपनी वेबसाइट के Pages की इंटरनल लिंकिंग करें।

3. सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट को शेयर करें

4. ON Page SEO अच्छे से करें

 PA की जांच कैसे करें?

अपने या किसी अन्य के वेबसाइट की page authority जांचने के लिए इंटरनेट पर कई सारे Tool उपलब्ध है। उनकी सहायता से आप बड़ी आसानी से PA जांच कर सकते हैं।

1. Mozebar
2. Link Explore

Page Authority and Domain Authority में क्या अंतर है?

• Search engine में किसी वेबसाइट के रैंक करने की संभावना domain authority पर निर्भर करती है। जबकि सर्च इंजन में उसी वेबसाइट के किसी एकल पेज के रैंक करने की संभावना page Authority पर निर्भर करती है।

• किसी एक वेबसाइट के कई सारे page होते हैं और उन सभी पेजों की अथॉरिटी अलग अलग हो सकती है। जबकि उसी वेबसाइट की डोमेन अथॉरिटी एक ही होती है।

• पेज अथॉरिटी की गणना डोमेन अथॉरिटी की तरह ही की जाती है। लेकिन अलग-अलग पेज लेवल पर।

• Page authority उस टूल के web index के डाटा पर निर्भर करती है। जिससे आप अपने पेज की अथॉरिटी
चेक कर रहे हैं। इसमें मशीन लर्निंग मॉडल का उपयोग किया जाता है।

• PA और PA में ज्यादा जरूरी कौन सा है

• Page authority और domain authority में DA अच्छा होना ज्यादा जरूरी है। क्योंकि सर्च इंजन की नजरों में DA ज्यादा अहमियत रखता है।

यदि आपकी वेबसाइट का DA अच्छा है तो आपकी वेबसाइट सर्च इंजन में Rank कर सकती है और उसके बाद आपके पेज भी Rank करेंगे। जिसके बाद पेज की अथॉरिटी बढ़ सकती है।

हमने आपको इस पोस्ट में बताया कि PA क्या है और इसे किस तरह बढ़ाया जा सकता है। इसके साथ ही हमने DA और PA में आपको अंतर बताया। यदि इसके बाद भी आपके मन में कोई प्रश्न है तो आप हमसे कमेंट कर के पूछ सकते हैं।

Read Also:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *