WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मुझे तुरंत लोन चाहिए? क्या करें और कहाँ से लें लोन?

कई बार ऐसा होता है कि मुझे तुरंत लोन चाहिए होता है, लेकिन मुझे यह जानकारी नहीं है कि तुरंत लोन कहां से और कैसे मिलेगा और इसे प्राप्त करने के लिए किस प्रक्रिया का पालन करना पड़ता है। अगर आप भी मेरी तरह सोचते हैं तो यह पोस्ट आपके लिए ही है। क्योंकि इस पोस्ट में हम बताएंगे कि आप तुरंत लोन कहां से ले सकते हैं।

जैसा कि आप जानते है कि आजकल ऑनलाइन का जमाना है। तो लोन भी ऑनलाइन आसानी से मिल जाता है लेकिन इसके लिए आपको पता होना चाहिए कि लोन आपको कहां से लेना है क्योंकि ऑनलाइन के जमाने में फ्रॉड भी बहुत ज्यादा होते हैं। इसलिए लोन लेने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। नहीं तो आपको लोन तो मिल जाएगा लेकिन आप उसे चुकाते हुए परेशान हो जाएंगे।

लोन लेने से पहले इन बातों का रखे ध्यान

कहीं से भी लोन लेने से पहले आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। कई सारी मोबाइल ऐप आता है जहां से आपको आसानी से तुरंत लोन मिल जाएगा। लेकिन उनमें से कई बार फ्रॉड होती है या फिर कम पैसे देकर ज्यादा पैसेकी डिमांड करती हैं। इस तरह की ऐप से आपको लोन नहीं लेना चाहिए।

  • लोन लेने से पहले इंटरेस्टरेट चेक कर लें।
  • पहले यह देखें कि आपको कितना लोन बैंक अकाउंट में मिल रहा है।
  • इसके बाद हर महीने आने वाली एमी को कैलकुलेट करें कि आपको टोटल कितना रुपए देना पड़ रहा है।
  • अब बैंक अकाउंट पर रिसीव हुए अमाउंट को टोटल अमाउंट से घटाकर देखें कि आपको कितना ज्यादा पैसा देना पड़ रहा है।
  • इस तरह से आपको आसानीसे पता चल जाएगा कि आपको लोन लेने के बाद कितना रुपए ज्यादा देना पड़ रहा है।

तुरंत लोन लेने के लिए आवश्यक दस्तावेज

आप कहीं से भी लोनले आपको कुछ दस्तावेजों की जरूरत पड़ेगी। इनके बिना आपको लोन नहीं मिल सकता है और अगर लोन मिलेगा तो आपको बहुत ज्यादा इंटरेस्ट देना पढ़ सकता है। नीचे हमने उन दस्तावेजों के नाम दिए हैं जो तुरंत लोन लेते समय आपके काम आएंगे।

1. आधारकार्ड
2. पैन कार्ड
3. बैंक अकाउंट
4. मोबाइल नंबर

यह चार चीजें आपको तुरंत लोन लेने के लिए चाहिए होंगी। इनकेबिना आपको कहीं से भी लोन नहींमिल पाएगा। यदि कोई ऐप आपको इन सबके बिना लोन देती है तो आप समझ जाइए की या तो वह आपसे ज्यादा इंटरेस्ट लेने वाली है या फिर फ्रॉड है।

मुझे तुरंत लोन देने वाली एप्लीकेशन

अब हम आपको एप्लीकेशन के बारे में बताने जा रहे हैं जो तुरंत लोन दे देती हैं। इसके साथ ही हम आपको पूरी प्रोसेस बताएंगे। जिससे आप बिना गलती किए तुरंत लोन ले सकें।

1. KreditBee
2. Navi
3. Mpokket
4. Money View
5. CashE

यह पांच मोबाइल एप्लीकेशन आपको 20 से 25 मिनट में लोन दे देती हैं। खास बात यह है कि इनमें इंटरेस्ट रेट बहुत ज्यादा नहीं है। इसके साथ ही आपको 3 महीने से लेकर 12 महीने तक का समय मिल जाता है लोन चुकाने के लिए। यह पांचो एप्लीकेशन आपको गूगलप्ले स्टोर पर मिल जाएगी।

तुरंत लोन कैसे लें?

अब हम वह प्रक्रिया आपको बताने जा रहे हैं जिसके जरिए आप तुरंत लोन ले सकते हैं। सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर पर जाकर एप्लीकेशन को इंस्टॉल कर लेना है और साइन अप करना है। साइन अप आप अपनी ईमेल आईडी या फिर मोबाइल नंबर से कर सकते हैं।

साइन अप करने के बाद आपसे आपका आधार नंबर या फिर पैन कार्ड नंबर मांगा जाएग। नंबर डालने के बाद आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा। ओटीपी को डालने के बाद आपका अकाउंट वेरीफाईहो जाएगा। इसके साथ ही आपको अपने आधार कार्ड और पैन कार्ड की फोटो भी अपलोड करनी पड़ सकती है।

इतना करनेके बाद आपको अपनीबेसिक डिटेल देनी होगी जैसे, पहला नाम, आखरी नाम, कंपनी का नाम, महीने की सैलरी, बैंक अकाउंट डिटेल और घर का पता।

यह सब जानकारी देने के बाद आपको आपके सिबिल स्कोर के आधार पर लोन लिमट मिल जाएगी। अब आप अपना लोन अमाउंट सेलेक्ट करके लोन देने के समय को सेलेक्ट कर लें। इसके बाद आपको दिख जाएगा कि आपके बैंक अकाउंट में कितना पैसा आएगा और आपको कितना पैसा चुकाना पड़ेगा। कंफर्म करने के बाद आपको अपनी सेल्फी लेनी होगी और डन पर क्लिक करते ही आपके बैंक अकाउंट में 5 मिनट में पैसा आ जाएगा।

निष्कर्ष: इस पोस्ट में हमने आपको बताया कि मुझे तुरंत लोन कैसे मिल सकता है यानी आप मेरी तरह कैसे तुरंत लोन ले सकते हैं। हमने आपको पांच मोबाइल एप्लीकेशन के बारे में बताया और लोन लेने की प्रक्रिया भी बताई। अगर आपको यह जानकारी महत्वपूर्ण लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

ये भी पढ़ें:- क्या आपने कभी देखी है Rashmika Mandana की ऐसी बोल्ड फोटो

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
नीता अम्बानी ने अपने बच्चों को दिए हैं ये महंगे तोहफे 17 या 18 जून में से किस दिन है निर्जला एकादशी अनंत अम्बानी ने अपनी प्री वेडिंग में पहनी इतनी महंगी घड़ी नीता अम्बानी के इस हार की कीमत में हो जाएगी पूरे जिले के लड़के-लड़कियों की शादी PK-W vs SL-W Dream11 Prediction, प्लेइंग XI अपडेट