WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Agriculture Farm Manager Recruitment : कृषि विभाग में फार्म मैनेजर पदों पर रिक्तियां के लिए नोटिफिकेशन जारी

मैनेजर पद की भर्ती का नोटिफिकेशन कृषि विज्ञान केंद्र की ऑफिसियल वेबसाइट के द्वारा जारी किया गया है। जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार फॉर्म मैनेजर के रिक्त पदों को भरने के लिए दिया गया है। भर्ती से संबंधित सम्पूर्ण जानकारी पोस्ट में नीचे विस्तृत रूप से बताई गई है। पोस्ट से सम्बंधित संपूर्ण जानकारी चेक करने के बाद अभ्यर्थी को आवेदन फॉर्म भरना चाहिए।

मैनेजर वेकेंसी (कृषि विभाग) के लिए आवेदन की महत्वपूर्ण तिथियां

एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट में भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म ऑफलाइन माध्यम से मांगे गए है। ऑफलाइन आवेदन फार्म की तिथि 8 जून 2024 से प्रारंभ की गई है, जबकि फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 7 जुलाई 2024 निर्धारित की गई है।

इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी निर्धारित समय सीमा को ध्यान में रखकर अपना आवेदन फॉर्म पूर्ण कर लें।

एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट मैनेजर वेकेंसी के लिए आयु सीमा

एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट में फॉर्म मैनेजर पदों पर भर्ती के आवेदन करने के लिए अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष की निर्धारित की गई है। आयु की गणना आवेदन की अंतिम तिथि को आधार मानकर किया जायेगा।

आधिकारिक नियम के अनुसार एससी, एसटी, ओबीसी कैटेगरी के आवेदन कर्ता को विशेष प्रकार की छूट का प्रावधान दिया जायेगा। इसलिए अभ्यर्थी की आयु सीमा को प्रमाणित करने के लिए आवेदन के साथ आवश्यक दस्तावेज संलग्न करें।

कृषि विभाग में मैनेजर वेकेंसी के लिए शैक्षिक योग्यता

भर्ती के आवेदन के लिए शैक्षणिक योग्यत के लिए संबंधित विषय से बैचलर डिग्री की गई हो। किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से एग्रीकल्चर में बैचलर डिग्री धारकअभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म को भर सकते हैं। इसके अलावा सम्पूर्ण जानकारी के लिए नोटिफिकेशन पोस्ट में नीचे उपलब्ध करवा दिया गया हैं।

कृषि विभाग मैनेजर वेकेंसी के लिए आवेदन कैसे करें?

कृषि विज्ञान केंद्र में प्रबंधक पदों पर भर्ती का आवेदन फार्म अभ्यर्थी निम्नलिखित चरणों का पालन करते हुए भर सकते हैं:-

  1. सबसे पहले एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है और फिर एडवर्टाइजमेंट 2024 के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  2. यहां पर आपको Agriculture Farm Manager Recruitment का नोटिफिकेशन मिलेगा, उसमें उपलब्ध संपूर्ण जानकारी चेक करें।
  3. जानकारी चेक करने के बाद में आवेदन फार्म का प्रिंटआउट अवश्य निकलवा ले। मांगी गई सभी ऑफिसियल जानकारी के साथ में आवेदन फॉर्म को भरे।
  4. आवश्यक डाक्यूमेंट्स, पासवर्ड साइज फोटो और सिग्नेचर को फार्म में सबमिट करे।
  5. आवेदन पूर्ण रूप से भर लेने के बाद एक बार अवश्य जांच ले और और फिर निर्धारित पते पर भेज दीजिये।
  6. आवेदन की एक प्रिंटआउट प्रति अवश्य निकाल कर अपने पास सुरक्षित रखें।

कृषि विभाग में फार्म मैनेजर पदों के लिए आवेदन कैसे करना है और कौनसे कागजात लगेंगे इसकी जानकारी हमने आपको दे दी है। हमने आपको स्टेप बाय स्टेप बताय है की आप इसके लिए आवेदन कैसे कर सकते हैं। तो अब आप बिना देरी किये आवेदन करें।

और पढ़ें : Cochin Shipyard Safety Assistant Recruitment : कोचिंग शिपयार्ड लिमिटेड में सुरक्षा सहायक पदों पर निकली वैकेंसी

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
नीता अम्बानी ने अपने बच्चों को दिए हैं ये महंगे तोहफे 17 या 18 जून में से किस दिन है निर्जला एकादशी अनंत अम्बानी ने अपनी प्री वेडिंग में पहनी इतनी महंगी घड़ी नीता अम्बानी के इस हार की कीमत में हो जाएगी पूरे जिले के लड़के-लड़कियों की शादी PK-W vs SL-W Dream11 Prediction, प्लेइंग XI अपडेट