WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Agriculture Department MTS 1 Recruitment: कृषि विभाग में मल्टीटास्किंग स्टाफ पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू

एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट MTS Recruitment कृषि एवं किसान कल्याण विभाग में Multitasking स्टाफ के पदों पर रिक्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। कृषि विभाग के नोटिफिकेशन के अनुसार मल्टीटास्किंग स्टाफ के रिक्त पदों को भरा जाएगा। इस भर्ती के चयनित अभ्यर्थियों को वेतन लेवल एक के अनुसार 18000 रुपए से लेकर 56900 तक लिया जाएगा।

एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट के MTS Recruitment के लिए आवेदन फॉर्म भरने की महत्वपूर्ण तिथियां

एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट एवं किसान कल्याण विभाग में MTS Recruitment के लिए आवेदन फॉर्म ऑफलाइन माध्यम से भर सकते हैं।

MTS के लिए आवेदन फार्म 8 जून 2024 से शुरू और फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 6 जुलाई 2024 निर्धारित की गई है। शैक्षिक एवं योग्य आवेदक निर्धारित समय सीमा को ध्यान में रखकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

Agriculture Department MTS Recruitment  के आवेदन कर्ता के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 27 वर्ष निर्धारित है। आयु का निर्धारण ऑफिसियल नोटिफिकेशन के मानक के आधार पर की जाएगी।

सरकारी नियमानुसार आरक्षित वर्ग के आवेदक को विशेष आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान दिया गया है। अभ्यर्थी आयु सीमा को प्रमाणित करने के लिए आवेदन के साथ में बोर्ड प्रमाण पत्र या डेट ऑफ बर्थ सर्टिफिकेट के साथ संलग्न करें।

Agriculture Department MTS शैक्षणिक योग्यता

एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट में मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों पर भर्ती के आवेदन कर्ता के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता दसवीं पास रखी गई है।

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (ITI) से ट्रैक्टर मैकेनिक या फार्म Mechanical या डीजल मैकेनिक में प्रमाण पत्र और ट्रैक्टर के लिए वैध और प्रमाणित ड्राइविंग लाइसेंस।

Agriculture Department MTS वैकेंसी का आवेदन कैसे करें?

एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट में मल्टीटास्किंग स्टाफ पदों पर भर्ती का आवेदन फॉर्म भरने के लिए निम्न चरणों का पालन करना होगा:-

  1. आवेदन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और फिर Requirement के ऑप्शन पर क्लिक कीजिये।
  2. वहां पर भर्ती का नोटिफिकेशन दिया गया है उसमें उपलब्ध संपूर्ण जानकारी चेक करें।
  3. जानकारी को पूरी तरह चेक करने के बाद नोटिफिकेशन में दिए गए आवेदन का प्रिंट आउट निकलवा लीजिये।
  4. मांगी गई संपूर्ण जानकारी आवश्यक दस्तावेजों के साथ पासवर्ड साइज फोटो और सिग्नेचर सहित अटैच करके आवेदन फॉर्म को भरे।
  5. आवेदन फॉर्म भर लेने के बाद में अंतिम तिथि से पहले तय किये गए पते पर भेज दे। सबमिट फॉर्म की छायाप्रति सुरक्षित रख लें।

एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट MTS Recruitment के लिए आवेदन कैसे करना है,और कौनसे दस्तावेज लगेंगे, इसकी जानकारी हमने आपको दे दी है। हमने आपको स्टेप बाय स्टेप बताया है कि आप इसके लिए आवेदन कैसे कर सकते हैं। तो अब आप बिना देरी किये आवेदन कर सकते हैं।

और पढ़ें: Forest Guard 1484 Recruitment : वनरक्षक भर्ती के लिए 1484 पदों पर नोटिफिकेशन जारी और आवेदन प्रक्रिया शुरू

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
नीता अम्बानी ने अपने बच्चों को दिए हैं ये महंगे तोहफे 17 या 18 जून में से किस दिन है निर्जला एकादशी अनंत अम्बानी ने अपनी प्री वेडिंग में पहनी इतनी महंगी घड़ी नीता अम्बानी के इस हार की कीमत में हो जाएगी पूरे जिले के लड़के-लड़कियों की शादी PK-W vs SL-W Dream11 Prediction, प्लेइंग XI अपडेट